पुलिस नहीं सुन रही फरियाद, व्यापारी लगातार हो रहे ठगी का शिकार… EXCLUSIVE NEWS 1

0
156

Table of Contents

चांपा के वंदना प्लाजा और कोरबा मानिकपुर के गायत्री ट्रेडर्स में भी बेचा गया है ठगी का सामान…

पुलिस नहीं सुन रही फरियाद, व्यापारी लगातार हो रहे ठगी का शिकार...

पुलिस नहीं सुन रही फरियाद, व्यापारी लगातार हो रहे ठगी का शिकार…

जांजगीर चांपा। ऑनलाइन ठगी के बारे में तो हम सब आए दिन सुनते रहते हैं, लेकिन चांपा और जांजगीर में कुछ दिनों से ऑफलाइन ठगी का मामला लगातार चल रहा है। ठगी के शिकार व्यापारियों ने प्रेस वार्ता में बताया कि ठग कोरबा निवासी उज्ज्वल विश्वास व्यापारियों के पास जाकर मॉल का सौदा करता है और फिर उज्ज्वल विश्वास के नाम का एच डी एफ सी बैंक निहारिका कोरबा का चेक देता है, व्यापारी जब चेक को बैंक में लगाता है तो अकाउंट में जीरो बैलेंस दिखा रहा है। ठग उज्ज्वल विश्वास इतना शातिर दिमाग का है कि उसके बातचीत से अभी तक कोई पकड़ नही पाया और वह अधिकतर सौदे के लिए शनिवार या रविवार के दिन ही व्यापारियों के पास पहुंचता है, वह शायद इसलिए हो सकता है कि उस दिन बैंक बंद रहता है, जिसका फायदा वह उठा लेता है।

रायपुर में अब कुकर बिरियानी रेस्टोरेंट पर छापा:20 किलो सड़ा चिकन, दही, सब्जी मिली; बाहर 100 रु में लोग ले रहे थे स्वाद



पुलिस नहीं सुन रही फरियाद, व्यापारी लगातार हो रहे ठगी का शिकार…

अभी तक ठग चांपा जांजगीर के विभिन्न व्यापारियों से ठगी कर चुका है जिसमे उमेश पालीवाल मंगलम ट्रेडर्स, घनश्याम जायसवाल घनश्याम इंटरप्राइजेज, हरिओम अग्रवाल राघव इंटरप्राइजेज, भागीरथी राठौर श्री कृष्णा सेनेटरी, गणेश मोदी कान्हा ट्रेडर्स, प्रदीप टाइल्स, हरेंद्र साहू कड़ारी तथा अन्य बहुत सारे व्यापारियों को अपना शिकार अभी तक बना चुका है। ये सभी तरह के व्यापारियों को अपना शिकार बना रहा है जिसमे सीमेंट, छड़, इलेक्ट्रॉनिक्स, सेनेटरी, कपड़ा दुकान, कोल्डड्रिंक दुकान, चॉइस सेंटर इत्यादि।

Advertisement

Adverstiment

एक व्यापारी ने बताया कि उनका ठगी किया हुआ मॉल मानिकपुर थाना क्षेत्र के गायत्री ट्रेडर्स में बेचा गया है, जो की ठग उज्ज्वल विश्वास के घर के पास ही है, मानिकपुर थानेदार को जानकारी देने के बाद भी कोई कार्यवाही नहीं हो रही है बल्कि कहा गया कि हम इस पर कुछ भी नहीं कर पाएंगे। जबकि ठग का ऑडियो वीडियो सी सी टीवी रिकॉर्डिंग सब है और उसके फोन नंबर पर अभी भी रिंग जा रहा है पुलिस चाहे तो आराम से ट्रेक करके पकड़ सकती है।

पुलिस नहीं सुन रही फरियाद, व्यापारी लगातार हो रहे ठगी का शिकार…

FOLLOW US ON INSTAGRAM

चांपा थाना में भी गणेश मोदी ने कान्हा ट्रेडर्स में हुए ठगी की लिखित शिकायत की है, जिसमे पूरी ठगी के बारे में बताया गया है और बताया गया है कि उनके यहां से ठगी किया गया मॉल वंदना प्लाजा स्टेशन के सामने चांपा में बेचा गया है। इसके बाद भी पुलिस कार्यवाही नहीं करना चाह रही है, जो कि समझ से परे है।

व्यापारियों ने चैंबर ऑफ कॉमर्स के भी संज्ञान में इस घटना को लाया है, और इस ठगी के संबंध में चैंबर के जिला प्रभारी अनिल मनवानी ने कहा कि हम सभी थाना जायेंगे पुलिस अधीक्षक से भी मिलकर कार्यवाही के लिए निवेदन करेंगे।

चैंबर के कार्यकारी अध्यक्ष सुनील साधवानी से पूछे गए सवाल पर उन्होंने कहा कि चैंबर व्यापारियों के हित में हमेशा खड़ी है, और यदि चोरी का सामान खरीदने में चैंबर के किसी सदस्य का नाम आ रहा है और वो आरोप साबित हो जाता है तो चैंबर उस पा अवश्य ही कार्यवाही कराएगी।


पुलिस नहीं सुन रही फरियाद, व्यापारी लगातार हो रहे ठगी का शिकार…

चैंबर के निवर्तमान अध्यक्ष प्रकाश अग्रवाल ने कहा कि चैंबर का निर्माण ही इसीलिए हुआ है कि पीड़ित व्यापारियों को सहयोग करे मेरे कार्यकाल में भी व्यापारियों को कई तरह की समस्या आई जिसका निदान किया गया चैंबर को हमेशा व्यापारी से कंधे से कंधा मिलाकर चलना होगा तो इसमें भी ठगों पर अवश्य कार्यवाही होगी।

व्यापारियों ने आगे कहा कि ठगों पर यदि पुलिस कार्यवाही नहीं करती है तो आंदोलन भी किया जावेगा।

Aman Chhattisgarh
Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here