कोरोना वैक्सीन पर मचे घमासान के बीच वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट से गायब हुई PM मोदी की तस्वीर??

0
32

कोरोना महामारी के दौर में वैक्सीनेशन करवाने के बाद केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा सर्टिफिकेट जारी किए गए थे। सर्टिफिकेट के नीचे की ओर पीएम मोदी की तस्वीर होती थी। तस्वीर में ‘Together, India will defeat COVID-19’ कैप्शन होता था। हालांकि, अब कैप्शन तो मौजूद है, लेकिन पीएम मोदी की फोटो सर्टिफिकेट से गायब हो गई है।

संदीप मनुधाने नाम के एक एक्स यूजर ने अपने सोशल मीडिया एकाउंट पर कोविड वैक्सीन सर्टिफिकेट की तस्वीर शेयर करते हुए लिखा कि-इस पर से पीएम की फोटो को हटा दिया गया है।

संदीप मनुधाने ने लिखा कि मोदी जी अब कोविड वैक्सीन सर्टिफिकेट पर नजर नहीं आ रहे हैं। इसे चेक करने के लिए अभी वैक्सीन सर्टिफिकेट डाउनलोड किया, उनकी तस्वीर इस पर से गायब हो चुकी है। अब ऐसे में सवाल उठता है कि आखिर पीएम मोदी की तस्वीर को कोविड सर्टिफिकेट पर से क्यों हटाया गया है।

वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट पर से PM मोदी की तश्वीर हटाने पर स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के अधिकारियों ने बताया है कि वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट से पीएम मोदी की तस्वीर इसलिए हटाई गई है, क्योंकि लोकसभा चुनाव को लेकर आदर्श आचार संहिता लागू है। यही बातें संदीप मनुधाने ने भी अपने ट्वीट में कही हैं। लोकसभा चुनाव को लेकर दो चरण की वोटिंग हो चुकी है। आदर्श आचार संहिता लागू है, जो चुनाव खत्म होने के बाद खत्म होगी। चुनाव के परिणाम के बाद पीएम की तस्वीर सर्टिफिकेट पर फिर से दिखाई देने लगेगी।

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here